आर्टिकल 370 पर भी बनेगी फिल्म, लिखी जा रही स्क्रिप्ट

एंटरटेनमेंट डेस्क। भारत की संसद में जम्मू कश्मीर अक्सर सुर्खियों में रहता है और इन दिनों एक बार फिर इस राज्य से जुड़े अनुच्छेद 370 पर चर्चा चल रही है। अब फिल्मी दुनिया से भी एक खबर आ रही है कि आर्टिकल 370 पर बहुत जल्द फिल्म बनाई जाएगी।

इसे भी पढ़ें-बिग बॉस 17 में होगी वाइल्ड कार्ड एंट्री, नाम सुन हैरान रह जाएंगे आप

दरअसल अमित शाह ने संसद के शीतकालीन सत्र में कश्मीर के दो अहम मुद्दों को उठाया है। 2019 में यहां के आर्टिकल 370 को लेकर खूब हंगामा हुआ था। बॉलीवुड इन्ही सब से प्रेरित होकर अब इस पर फिल्म लाने की तैयारी कर रहा है और इसकी स्क्रिप्ट भी लिखी जा रही है।

ये लिख रहे स्क्रिप्ट:

फिल्म बाहुबली के लेखक के.वी विजेंद्र प्रसाद अनुच्छेद 370 की स्क्रिप्ट लिखने का काम कर रहे हैं। आप तो जानते ही हैं इनकी दमदार कहानी के चलते बाहुबली सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी। ऐसे में अब ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाली ये फिल्म भी धमाकेदार होगी।

फिल्म में दिखाया जाएगा ये:

यह ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म इस बात पर केंद्रित होगी कि कैसे भारतीय संविधान ने नवंबर 1952 से अगस्त, 2019 तक जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा दिया। अगस्त, 2019 में भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस ले लिया था। प्रसाद की पिछली फिल्में बाहुबली फ्रेंचाइजी और आरआरआर बेहद सफल रही थीं। उसकी कहानी लार्जर दैन लाइफ हीरो के केंद्र में रही।

महिला को मिलेगा लीड रोल :

अब आर्टिकल 370 पर आधारित फिल्म केंद्रीय पात्र एक महिला होगी, प्रसाद ने कहा कि कहानी एक महिला के दृष्टिकोण से बताई गई है, जो कि आजादी के समय से शुरू होती है। यहां से फिल्म शुरू होगी और अनुच्छेद 370 कब लागू किया गया, इसके प्रतिकूल प्रभाव से लेकर निरस्त तक की कहानी होगी। आर्टिकल 370 खत्म करने के समय इस महिला की उम्र 90 वर्ष की हो जाती है।

महिला का दृढ़ विश्वास है कि वह जब तक पंचतत्व में विलीन नहीं होंगी तब तक लाल चौक पर तिंरगा नहीं फहराया जाएगा। हालांकि इस शानदार फिल्म का निर्माण कौन कर रहा है उस बॉलीवुड निर्माता का नाम अभी तक सामने नहीं आ सका है। राइटर के अनुसार इस फिल्म के वास्तविक तथ्यों को उसी तरह दिखाने का प्रयास किया जाएगा। अब दर्शकों को इंतजार करना होगा अगले साल का क्योंकि इस फिल्म को पर्दे पर साल 2024 में उतारा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here