जूनियर महमूद के निधन पर गमजदा हुई फिल्म नगरी, आखिरी विदाई देने पहुंचे सेलेब्स

मुंबई। हिंदी सिनेमा के अपने जमाने के दिग्गज कलाकार रहे जूनियर महमूद (Junior Mahmood) का आज कैंसर के चलते निधन हो गया। उनके निधन के बाद पूरा बी टाउन ग़मगीन हो गया। उनके निधन के बाद सोशल मीडिया के माध्यम से श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया। उनको अंतिम विदाई देने भी तमाम सेलेब्रिटीज़ पहुंचे।

यह भी पढ़ें-‘Fighter’ का टीजर रिलीज, ऋतिक-दीपिका का दिखा खतरनाक एक्शन

आपको बता दें शुक्रवार को 67 साल की उम्र में जूनियर महमूद (Junior Mahmood) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्होंने मुंबई में अपने घर पर आखिरी सांस ली। अपने पांच दशक से ज्यादा लंबे करियर में जूनियर महमूद (Junior Mahmood) ने 250 से ज्यादा फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग और कॉमेडी का लोहा मनवाया। दो हफ्ते पहले ही ये जानकारी सामने आई थी कि एक्टर स्टेज 4 के कैंसर की जंग लड़ रहे हैं।

कैंसर से हर गए जिंदगी की जंग – 

गुरुवार रात उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई, जिसके बाद उनका निधन हो गया। इस बीच बॉलीवुड (Bollywood) से तमाम सेलेब्स एक्टर के अंतिम दर्शन करने के लिए उनके आवास पहुंचे हैं। जिनमें जॉनी लीवर जैसे तमाम फिल्म कलाकार शामिल हैं। बीमारी की हालत में जूनियर महमूद ने एक्टर जीतेंद्र और सचिन पिलगांवकर से मिलने की इच्छा जताई थी, जिसके बाद एक्टर उनसे मिलने पहुंचे थे।

इन फिल्मों में किया था काम –

जूनियर महमूद (Junior Mahmood) का असली नाम नईम सैय्यद था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कटी पतंग, मेरा नाम जोकर, परवरिश और दो और दो पांच समेत कई हिट फिल्मों में काम किया। जूनियर महमूद ने अपने करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस के रूप में फिल्म ‘नौनिहाल’ से की, जिसमें संजीव कुमार, बलराज साहनी और इंद्राणी मुखर्जी जैसे दिग्गज एक्टर शामिल थे। 1967 में रिलीज हुई ‘नौनिहाल’ से लेकर अब तक एक्टर ने जूनियर महमूद के नाम से ही इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई। 250 से अधिक फिल्मों में अभिनय करने के अलावा, एक्टर ने कई मराठी फिल्में भी बनाईं।

आखिरी अलविदा देने पहुंचे ये सितारे –

जॉनी लीवर, आदित्य पंचौली, राज मुराद, राकेश बेदी और सुदेश भौंसले जैसी बॉलीवुड हस्तियां अपने दोस्त जूनियर महमूद को आखिरी अलविदा कहने के लिए पहुंची हैं। इस मौके की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है, जिसमें जॉनी लीवर और आदित्य पंचोली दिवंगत एक्टर की तस्वीर को थामें हुए नजर आ रहे हैं।

IMG 20231208 WA0013

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here